Breaking News

जिलाधिकारी ने चिकित्सालयों के वर्ष 2023-24 में चिकित्सालयों में आय-व्यय की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया

 जिलाधिकारी ने चिकित्सालयों के वर्ष 2023-24 में चिकित्सालयों में आय-व्यय की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया

उत्तराखंड(देहरादून),बुधवार 19 जून 2024

जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका की अध्यक्षता में जिलाधिकारी कैम्प कार्यालय में राजकीय जिला चिकित्सालय प्रबन्धन समिति, राजकीय सेन्ट मैरीज चिकित्सालय मसूरी, राजकीय संयुक्त चिकित्सालय प्रेमनगर की बैठक आयोजित की गई। राजकीय जिला चिकित्सालय प्रबन्धन समिति द्वारा वर्ष 2024-25 में प्रस्तावित अनुमानित व्यय लगभग 7.81 करोड़, धनराशि का अनुमोदन किया गया। राजकीय सेन्ट मैरीज चिकित्सालय प्रबन्धन समिति मसूरी द्वारा वर्ष 2024-25 हेतु लगभग 73.95 लाख धनराशि का अनुमोदन किया गया। वंही राजकीय संयुक्त चिकित्सालय प्रबन्धन समिति प्रेमनगर द्वारा वित्तीय वर्ष 2024-25 हेतु लगभग 1.09 करोड़ धनराशि का अनुमोदन किया गया।
जिलाधिकारी ने चिकित्सालयों के वर्ष 2023-24 में चिकित्सालयों में आय-व्यय की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि चिकित्सालयों में सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं ताकि मरीजों को भटकना न पड़े। राजकीय जिला चिकित्सालय (कोरनेशन) में संस्थान में कम प्रसव होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए चिकित्सालयों में व्यवस्था में सुधार लाने के निर्देश दिए। साथ ही चिकित्सालय में चिकित्सक एवं उपकरण होने के उपरान्त भी कम फिजियोथैरेपी पर नाराजगी व्यक्त की गई। साथ ही मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया किया कि चिकित्सालयों में निरीक्षण करते हुए उपलब्ध स्वास्थ्य व्यवस्थाओें को और बेहतर किया जाए। उन्होंने चिकित्सालय में अपेक्षानुसार आय में वृद्धि न होने पर मुख्य चिकित्साधिकारी को तथ्यातत्मक जानकारी लेने के उपरान्त ही नये प्रस्ताव स्वीकृत करने के निर्देश दिए ताकि जिन कारणों से आय की वृद्धि नही हो पाई उसमें सुधार किया जा सके। मसूरी चिकित्सा प्रबन्धन समिति की बैठक के दौरान समिति के सदस्यों द्वारा मसूरी में आर्थों की तैनाती करने का अनुरोध किया जिस पर जिलाधिकारी ने शासन को पत्र प्रेषित करने की बात कही। उन्होंने चिकित्यालयों में व्यवस्थाओं को और अधिक व्यवस्थित एवं सुगम बनाने के लिए समति के सदस्यों से सुझाव भी मांगे।
बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 संजय जैन, मुख्य कोषाधिकारी नीतू भण्डारी, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक कोरोनेशन, नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक मसूरी डॉ0 यतीन्द्र कुमार,मुख्य चिकित्सा अधीक्षक राजकीय चिकित्सालय प्रेमनगर डॉ0 शिव मोहन शुक्ला, सहायक निदेशक सूचना बी.सी भण्डारी, सांसद प्रतिनिधि विनोद खण्डूरी, समाज सेवक राकेश अग्रवाल, विधायक प्रतिनिधि एवं समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!