Breaking News

शिवगंगा जन कल्याण समिति की बैठक में हुए महत्वपूर्ण निर्णय : अध्यक्ष कृपाल सिंह बिष्ट

 शिवगंगा जन कल्याण समिति की बैठक में हुए महत्वपूर्ण निर्णय : अध्यक्ष कृपाल सिंह बिष्ट

शिवगंगा जन कल्याण समिति की बैठक में हुए महत्वपूर्ण निर्णय : अध्यक्ष कृपाल सिंह बिष्ट

 

देहरादून। डांडालखौंड स्थित शिवगंगा एनक्लेव में “शिवगंगा जन कल्याण समिति” की एक आम बैठक समिति के अध्यक्ष श्री कृपाल सिंह बिष्ट के निवास पर संपन्न हुई। बैठक में सोसाइटी के सभी सदस्यों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान सभी ने बिजली, पानी, सड़क, सुरक्षा एवं मंदिर निर्माण हेतु अपने अपने विचार रखे।

शिवगंगा जन कल्याण समिति की बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने शिवगंगा एनक्लेव में सभी लेन में साईन बोर्ड यथाशीघ्र लगाए जाने का प्रस्ताव रखने के साथ साथ पानी की समस्या से निजात पाने के लिए अलग से एक लाइन बिछाने पर भी मंथन किया गया। समिति के सदस्यों ने कहा कि लाइन मैन पानी को भी ठीक ढंग से नहीं खोलता है इसलिए उसे भी हिदायत देने की जरूरत है।

बैठक में तय किया गया कि जो भी नए घर बन रहे हैं वहां पर मैट्रियल लेकर जो भी ट्रक आते हैं वह आए दिन पाइप लाइनें तोड़ कर चले जाते हैं इसलिए जिसका भी मकान बन रहा है उन्हें हिदायत देने की जरूरत है यदि लाइन टूटती है तो उसे वह तुरन्त ठीक करें। यह भी प्रस्ताव रखा गया कि सोसाइटी के अंदर कई सड़कें अभी भी कच्ची हैं उन्हें बनाने की प्रक्रिया प्रारंभ की जाये।

बैठक में समिति के पदाधिकारियों ने सभी सदस्यों से कहा कि घर के आस-पास जिस भी पोल पर लाइट खराब है या लाइट नहीं लगी है उसके बारे में बताएं ताकि पार्षद जी को उसके विषय में बताया जा सके। तय किया गया कि आज के बाद शिवगंगा एनक्लेव के पूरे परिक्षेत्र में जो भी नये मकान बनेंगे उनसे 2100 रुपए सोसायटी मेंटिनेस चार्ज और 1000 रुपए वार्षिक शुल्क कुल 3100 लिए जायेंगे।

सोसाइटी की बैठक में हुए निर्णय के पश्चात सोसाइटी के कार्यों को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए सदस्यता शुल्क एवं चंदा कमेटी, मेंटेनेंस कमेटी,आईटी कमेटी एवं कानूनी सलाहकार कमेटी के गठन पर भी सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया गया। सोसायटी के अध्यक्ष अपने विवेक के आधार पर इन सभी कमेटियों के पदाधिकारियों के नाम शीघ्र ही घोषित करेंगे।

समिति के अध्यक्ष श्री कृपाल सिंह बिष्ट ने समिति के सभी सदस्यों से यह भी अनुरोध किया प्रत्येक वर्ष अपना सदस्यता शुल्क अप्रैल माह में खुद ही जमा करवा दें। और जिनका इस वर्ष का सदस्यता शुल्क अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है शीघ्र जमा करवा दें।

आज सम्पन्न हुई बैठक के दौरान जिन सदस्यों ने अपना शुल्क जमा किया उनमें श्री हरीश चंद – 1000, श्री कमल सिंह गुसाईं- 1000, श्री कृपाल सिंह बिष्ट- 1000, श्री निशीथ सकलानी-1000, श्री निर्मल साहनी- 1000, श्री रोहित भार्गव- 1000, श्री देवेंद्र सिंह चौहान- 1000, डॉक्टर ओम प्रकाश नैथानी- 1000, श्री राजीव भटनागर- 1000, श्री हरीश शर्मा- 1000, श्री दुर्गेश गौड़-1000, श्री गौरव रावत- 1000, श्री करण सिंह- 1000, श्री मुकेश निराला- 1000, श्री हरीश बर्थवाल- 1000, श्री एसपी नौटियाल- 1000, श्री अमित सिसोदिया- 1000 शामिल हैं।

बैठक में श्री कृपाल सिंह बिष्ट, श्री निशीथ सकलानी, डॉक्टर ओम प्रकाश नैथानी, श्री करण सिंह, श्री हरीश चंद्र शर्मा, श्री प्रदीप कुमार, श्री दुर्गेश गौड़, श्री मुकेश निराला, श्री कमल सिंह गुसाईं, श्री राजीव भटनागर, श्री निर्मल साहनी, श्री केसर सिंह, श्री अमित सिसोदिया, श्री मनोज रागड़, श्री संजय शर्मा, श्री किशन पाल, श्री आशीष जोशी, श्री एसपी नौटियाल, श्री देवेंद्र सिंह चौहान, श्री रोहित भार्गव, श्री हरीश चंद्र शर्मा, श्री शिवा थपलियाल, श्री आयुष सिंह एवं श्री रजत सिंह आदि उपस्थित थे।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!