Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी ने पदभार संभालते ही किसान सम्मान निधि की फाइल पर किए हस्ताक्षर

 प्रधानमंत्री मोदी ने पदभार संभालते ही किसान सम्मान निधि की फाइल पर किए हस्ताक्षर

नई दिल्ली,सोमवार 10 जून 2024

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को अपने तीसरे कार्यकाल का पदभार संभालते ही किसानों को ‘पीएम किसान सम्मान निधि’ की 17वीं किस्त जारी करने से जुड़ी फाइल पर हस्ताक्षर किया। इससे 9.3 करोड़ किसानों को लाभ होगा और लगभग 20 हजार करोड़ रुपये सीधे लाभार्थियों के खातों में वितरित किए जा रहे हैं।

फाइल पर हस्ताक्षर करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार किसान कल्याण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। इसलिए यह उचित है कि कार्यभार संभालते ही जिस पहली फाइल पर हस्ताक्षर किए जाएं वह किसान कल्याण से संबंधित हो। हम आने वाले समय में किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए और भी अधिक काम करते रहना चाहते हैं।

मोदी सरकार में मंत्री अमित शाह ने कहा कि किसानों को सहायता देने वाली इस योजना की अब तक की 16 किस्तों में 12 करोड़ 33 लाख से ज्यादा लाभार्थियों को 3 लाख करोड़ से अधिक सीधे प्रत्यक्ष लाभ अंतरण योजना के तहत वितरित किये गए हैं। यह निर्णय बताता है कि एनडीए सरकार के लिए किसानों का हित सर्वोच्च प्राथमिकताओं में एक है। वे इस कल्याणकारी निर्णय के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का देश के करोड़ों किसानों की ओर से आभार व्यक्त करते हैं।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!