Breaking News

देहरादून के बाद अब विकासनगर में भी खुला पराशर पेथोलॉजी एंड इमेजिंग सेेंटर

 देहरादून के बाद अब विकासनगर में भी खुला पराशर पेथोलॉजी एंड इमेजिंग सेेंटर

उत्तराखंड(देहरादून),रविवार 26 मई 2024

विकासनगर और चकराता के मरीजों को अब जांच के लिए देहरादून नहीं आना पड़ेगा। पराशर पैथोलॉजी एंड इमेंजिंग सेंटर ने अब विकासनगर में अपनी एक नई शाखा खोल दी है। इमेजिंग सेटर के निदेशक डा. अंकित पराशर ने कहा है कि शाखा में सभी अत्याधुनिक मशीनें से जांच की सुविधा उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि गरीब मरीजों को जांच में विशेष रियायत मिलेगी।

वार्ड नम्बर 9, हॉस्पिटल रोड़, विकासनगर में खुली पराशर पैथोलॉजी एंड इमेंजिंग सेंटर की नई शाखा का शुभारंभ क्षेत्रीय विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने किया। इस मौके पर पराशर पैथोलॉजी एंड इमेंजिंग सेंटर के निदेशक डॉ अंकित पराशर, डॉ कनिका दत्ता पराशर सहित क्षेत्र के कई गणमान्य ब्यक्ति मौजूद रहे।

इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि विकासनगर में अत्याधुनिक सुविधाओं युक्त इस सेंटर के खुलने से यहां के मरीजों को अच्छी जांच और सुविधा मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर में वृद्धि हो रही है। उन्होंने कहा कि रेडियो डाइग्नोस्टिक बहुत ही लाभदायक है। इससे मरीज की बीमारी का सही अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने डा. अंकित पराशर के इस प्रयास की सराहना की।

इस मौके पर पराशर पैथोलॉजी एंड इमेंजिंग सेंटर के निदेशक डा. अंकित पराशर के मुताबिक विकासनगर में अब तक रेडियोलॉजिस्ट नहीं होने से अल्ट्रासाउंड की सुविधा नहीं थी। इस क्षेत्र के लोगों को जांच के लिए या तो देहरादून या फिर पोंटा साहिब जाना पड़ता था। अब यही सुविधा यहां मिलने से उनके पैसे और समय की बचत होगी। उनके अनुसार इस सेंटर में अल्ट्रासाउंड के साथ लेवल टू स्कैन, डॉप्लर की जांच, नसों के एक्सरे, ब्लड सैंपल, शोल्डर के ज्वाइंट अल्ट्रासाउंड भी किये जाएंगे। इसके अलावा सीटी, एमआरआई समेत कैंसर की जांच की सुविधा भी उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि गर्भवती महिलाओं को जांच में छूट दी जाएगी।

वहीं पराशर पैथोलॉजी एंड इमेंजिंग सेंटर की निदेशक डा. कनिका दत्ता पराशर ने कहा कि हम यहां कम्पलीट डाइग्नोस्टिक सेंटर के तौर पर सुविधा देंगे। यहां रेडियोलॉजी और पैथोलॉजी दोनों सुविधाएं मौजूद हैं।गौरतलब है कि पराशर पैथोलॉजी और इमेजिंग सेंटर देहरादून के ईसी रोड पर मौजूद है। यहां सभी तरह की अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!