Breaking News

जल्द कैबिनेट में लाई जाएगी महिला नीति

 जल्द कैबिनेट में लाई जाएगी महिला नीति

मंत्री ने निर्देशों का अनुपालन ना होने पर जताई नाराजगी, दिये निर्देश

उत्तराखंड(देहरादून),शुक्रवार 17 नवंबर 2023

महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि उत्तराखंड की महिलाओं को सशक्त करने के लिए जल्द ही कैबिनेट में महिला नीति लाई जाएगी। मंत्री ने अधिकारियों पर पूर्व में दिए गए निर्देशों का अनुपालन ना होने पर नाराजगी जताते हुए एक हफ्ते में प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए।

गुरुवार को यमुना कॉलोनी स्थित अपने शासकीय आवास पर महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने बाल विकास और महिला कल्याण की बैठक की। मंत्री ने बताया कि जल्द ही हम महिला नीति लाने जा रहे हैं। जिसके बारे में अधिकारियों से कहा गया है कि इसका प्रस्ताव बनाये ताकि इसे जल्द ही कैबिनेट के समक्ष लाया जा सके। अभी यह नियोजन के स्तर पर बनी हुई है। इस नीति के बनने से हम अपनी उत्तराखंड की समस्त महिलाओं को सशक्त करने का काम करेंगे।

मंत्री ने पूर्व की बैठक में दिए गए निर्देशों की प्रगति रिपोर्ट के बारे में जानकारी प्राप्त की। मंत्री ने अधिकारियों को कहा कि महिला कल्याण के लिए जो लगभग 8 करोड़ धनराशि प्राप्त हुई है उसके लिए कार्ययोजना और जो नीति बननी है वह तैयार करें ताकि महिलाओं के लिए यह धनराशि काम आए।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों की ओर से कुछ कार्य कर लिए गए हैं लेकिन अभी भी काफी काम शेष है जिसपर मंत्री ने नाराजगी भी व्यक्त की। अधिकारियों से कहा गया है कि जो भी नीति और कार्ययोजना बननी है उसे जल्द पूरा करें।

मंत्री ने नंदा गौरा योजना की प्रगति के बारे में भी जाना कि अभी तक कितने लाभार्थियों ने ऑनलाइन माध्यम से पंजीकरण करा लिया है और जिन्होंने नहीं किया उन्हें किस प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!