Breaking News

पिछले 22 सालों के बराबर हमने ढ़ाई सालों में नौकरी दी है : मुख्यमंत्री धामी

 पिछले 22 सालों के बराबर हमने ढ़ाई सालों में नौकरी दी है : मुख्यमंत्री धामी

उत्तराखंड(देहरादून/बागेश्वर/गरुड़),शनिवार 13 अप्रैल 2024

मुख्यमंत्री धामी ने शनिवार को कहा, प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पिछले 10 साल में भारत का मान-सम्मान पूरे विश्व में बढ़ा है। उन्होंने नया भारत बनाने का काम किया है। प्रदेश में पिछले 22 सालों में जितनी नौकरी दी गई, उतनी नौकरी हमने पिछले ढ़ाई सालों में दी है। आज गरीब माता-पिता को अपने बच्चों के भविष्य के बारे में सोचने की जरूरत नहीं है। जिनमें योग्यता होगी, उनको नौकरी मिलेगी। ये सब आपके एक वोट की ताकत है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गरुड़ (बागेश्वर) में आज चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी के प्रणाम को लेकर पहुंचे। मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार अजय टम्टा के समर्थन में रोड-शो किया। इस मौके पर मातृशक्ति ने पुष्प वर्षा कर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इसके बाद जनसभा स्थल पहुंचे और स्थानीय जनता और कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया।

मुख्यमंत्री धामी ने जनसभा में आए हुए आप सभी लोगों का स्वागत और अभिनंदन करते हुए कहा कि आप लोगों ने जिस गर्मजोशी से मेरा स्वागत किया, उसी तरह मैं अपने और प्रधानमंत्री की ओर से आपको दोनों हाथ जोड़कर सभी को नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में बड़े स्तर पर इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास हुआ है। मोदी की वजह से हमें विश्व शक्ति के रूप में जाना जाने लगा है। उनके विजन का ही परिणाम है कि आज हम हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने हर वर्ग के लिए काम किया है। मोदी की गारंटी से लोगों के जीवन में खुशहाली आई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मातृशक्ति का आशीर्वाद देखकर मैं निश्चित तौर पर कह सकता हूं कि गरुड़ क्षेत्र इस बार लोकसभा चुनाव में रिकॉर्ड तोड़ने वाला है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में मातृशक्ति और युवाओं के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। प्रधानमंत्री ने अपने प्रतिनिधि के रूप में अजय टम्टा को उम्मीदवार बनाया है,जिन्हें आप सभी को मिलकर विजयी बनाना है। उन्होंने कहा कि मोदी ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त कर दी। आज कश्मीर में सुख-शांति है।

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आज हमारी सेना दुश्मन के घर में घुसकर मुंह तोड़ जवाब देती है। उनके नेतृत्व में सेना को हर तरह से सशक्त बनाने का काम किया जा रहा है।मोदी ने वन रैंक, वन पेंशन लागू कर सैनिकों की पुरानी मांग को पूरा किया। आज देहरादून में सैन्य धाम बनाया जा रहा है। जिसे प्रधानमंत्री ने पांचवें धाम की संज्ञा दी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपने हमारी सरकार बनाई और दोबारा सरकार बनाने का अवसर देकर एक मिथक को तोड़ा है। हमने आपसे किए गए वादे के अनुरूप यूसीसी कानून बनाया, जिसे राष्ट्रपति ने भी स्वीकृति दे दी है। एक तरफ प्रधानमंत्री कहते हैं कि पूरे देश में यूसीसी लागू होना चाहिए वहीं कांग्रेस की सोच है कि मुस्लिम पर्सनल लॉ लागू होना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में उपद्रव के लिए कोई जगह नहीं है,ये शांत प्रदेश है। उपद्रव करने वालों पर पुलिस ने सख्ती से काम किया, आज सभी दंगा करने वाले जेल में है। जो दंगा करेगा, उसकी भरपाई भी उसी से होगी। हमने अतिक्रमण हटाया और कांग्रेस इसका भी विरोध कर रही है। हमने गरीबों को हटाने के लिए अतिक्रमण नहीं हटाया। अतिक्रमण वहां से हटाया गया हैं जहां किसी ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर पीली, हरी, नीली चादर चढ़ा दी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार करने के लिए तड़प रही है। कांग्रेस शरिया कानून लागू करने की बात कर रही है। कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है और चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवार तक नहीं मिल रहे हैं। हमें उत्तराखण्ड की पांचों सीटों पर कमल खिलाना है। उन्होंने जनता से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!