Breaking News

विराट कोहली छोड़ेंगे कप्तानी

 विराट कोहली छोड़ेंगे कप्तानी

विराट कोहली छोड़ेंगे कप्तानी

बीते कुछ दिनों से भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने की चर्चाएं चल रही थी। इन सभी चर्चाओं पर विराट कोहली ने अब विराम लगाया है उन्होंने T20 वर्ल्ड कप के बाद T20 फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है। हालांकि टेस्ट और वन डे में विराट टीम के कप्तान बने रहेंगे। विराट कोहली ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक लंबा ट्वीट कर कप्तानी छोड़ने की बात कही है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है यह मेरा सौभाग्य रहा कि मुझे न सिर्फ भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला बल्कि अपनी पूरी क्षमता के साथ टीम का नेतृत्व भी किया। मैं सभी का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी के इस सफर में मेरा सपोर्ट किया। मैं इनके बिना कुछ नहीं कर सकता था। टीम के खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ, चयन समिति, मेरे कोच और हर एक भारतीय जिसने हमारी जीत के लिए प्रार्थना की।

 

 

यह समझते हुए कि वर्कलोड बेहद अहम होता है। अपने इसी वर्कलोड को पिछले 8-9 साल से लगातार संभालते हुए, तीनों फॉर्मेट में खेलना, 5-6 साल से लगातार कप्तानी करते हुए मैं यह मानता हूं कि मुझे टेस्ट और वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह तैयार होने में खुद को वक्त देने की जरूरत है। मैंने टी-20 फॉर्मेट में कप्तानी संभालते हुए टीम को अपना सबकुछ दिया है और मैं एक बल्लेबाज के तौर पर भविष्य में भी योगदान देता रहूंगा।’

जाहिर तौर पर, इस फैसले पर पहुंचने में मुझे काफी समय लगा. मैंने अपने करीबी लोगों से काफी चर्चा की। रवि शास्त्री, रोहित शर्मा जो कि टीम के अहम सदस्य हैं उनसे बातचीत के बाद ही मैंने यह फैसला लिया। मैंने फैसला किया है कि यूएई में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद मैं टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दूंगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह, सभी सेलेक्टर्स से भी मैंने इस पर चर्चा की है। मैं अपनी पूरी क्षमता के साथ भारतीय टीम की सेवा करना जारी रखूंगा।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!