Breaking News

देवभूमि में निवेश की असीम संभावनाएं : रेखा आर्य

 देवभूमि में निवेश की असीम संभावनाएं : रेखा आर्य

उत्तराखंड(देहरादून),मंगलवार 21 नवंबर 2023

उत्तराखंड में निवेश की अपार संभावनाएं हैं। सरकार ने उद्योगपतियों के लिए राज्य में निवेश के लिए अनुकूल वातावरण बनाया है। हमारी कोशिश है कि हम इस इन्वेस्टर्स समिट जो कि अगले माह आयोजित होने जा रहा है के जरिये राज्य में उद्योग विकसित करें ताकि इसका लाभ यहां के निवासियों को मिलने के साथ ही राज्य की आर्थिकी भी मजबूत हो।

यह बातें मंगलवार को कोटद्वार में जिला स्तरीय मिनी कॉन्क्लेव में उत्तराखंड सरकार की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कहीं। उन्होंने जिला स्तरीय मिनी कॉन्क्लेव में पौड़ी जनपद के विभिन्न उद्योगपति मौजूद थे। कई उद्योगपतियों ने अपने-अपने अनुभव साझा किए। निवेशकों ने बताया कि किस प्रकार से उन्होंने पौड़ी जनपद में अपने उद्योग स्थापित किये और उनके द्वारा स्थापित किये उद्योगों से किस तरह यहां के स्थानीय लोगो को रोजगार प्राप्त हो रहा है। राज्य सरकार द्वारा उन्हें अपने उद्योग लगाने में काफी मदद मिली है।

रेखा आर्या ने कहा कि पौड़ी जनपद के उधमियों द्वारा यहां पर अपने उद्यम स्थापित किये गए है और जिनके जरिये यहां के लोगो को रोजगार भी प्राप्त हो रहा है। राज्य सरकार निवेशकों के लिए कई तरह की योजनाएं चला रही है । इन योजनाओ का लाभ निवेशक ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार का यह प्रयास है कि राज्य में अधिसंख्यक निवेशक आये और वह यहां पर निवेश करें।कहा कि आज हमारा राज्य निवेशकों की पहली पसंद बनता जा रहा है। यह भी खुशी का विषय है कि पौड़ी जनपद में लगभग 1430 करोड़ के निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। हमारे राज्य में धार्मिक पर्यटन,साहसिक पर्यटन,ऑटोमोबाइल ,स्वास्थ्य, शिक्षा सहित कई क्षेत्रों में निवेश की अपार संभावनाएं हैं जिनके लिए हम तत्पर है और नीतियां भी बनाई गई हैं।

रेखा आर्य ने कहा कि राज्य में रोड कनेक्टिविटी, संचार सुविधा, एयर कनेक्टिविटी, पेयजल सुविधा, विधुतीकरण की सुविधाएं मौजूद हैं।एक निवेशक के लिए इन सारी सुविधाओ का होना बेहद अनुकूल हैं।मंत्री रेखा आर्या ने सभी निवेशकों से आग्रह करते हुए कहा कि आप सभी राज्य में निवेश करें और आप सभी की हर संभव मदद करने के लिए राज्य सरकार तत्पर है।

लैंसडौन विधायक महंत दलीप रावत , जिलाधिकारी आशीष चौहान, जिलाध्यक्ष वीरेंद्र बिष्ट,गौ सेवा आयोग अध्यक्ष राजेन्द्र अंथवाल मंडी अध्यक्ष सुमन कोटनाला, प्रदेश उपाध्यक्ष शैलेंद्र बिष्ट सहित कई उद्योगों के उद्योगपति उपस्थित थे।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!