Breaking News

आज कक्षा 6 से 8वीं तक के स्कूल खुलेंगे, अभिभावकों को ध्यान देनी होगी यह बातें

आज कक्षा 6 से 8वीं तक के स्कूल खुलेंगे, अभिभावकों को ध्यान देनी होगी यह बातें

Covid-19 महामारी के चलते लंबे समय से बन्द चल रहे स्कूल उत्तराखण्ड सरकार की ओर से अनुमति मिलने के बाद कल सोमवार 16 अगस्त से क्लास 6 से 8 तक भी खुल जाएंगे। 9वीं से 12वीं तक के स्कूल पहले ही खोले जा चुके है। ध्यान रहे कि स्कूल आने वाले छात्रों को अभिभावक का सहमति पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर आना होगा, साथ ही मास्क भी पहनकर आना होगा ।

मुख्य शिक्षा अधिकारी डा. मुकुल कुमार सती के अनुसार स्कूल खुलने से पहले ही हर कक्षा के साथ पूरे परिसर को सैनिटाइज करने का आदेश दे दिया गया है। साथ ही बिना मास्क व थर्मल स्क्रीनिंग के किसी भी छात्र, शिक्षक और कर्मचारी को स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाना है। जबकि स्कूल में साफ सफाई का ध्यान रखने के साथ सैनिटाइजर की व्यवस्था अनिवार्य रूप से करनी होगी। छात्रों के बीच आवश्यक शारीरिक दूरी का भी पूरा ध्यान रखना होगा।

केंद्रीय विद्यालय देहरादून संभाग की उपायुक्त मीनाक्षी जैन ने कहा कि सभी स्कूलों को अपने स्तर से तैयारी शुरू करने के निर्देश दे दिए गए हैं। हालांकि स्कूल वही छात्र आ सकेंगे जिनके पास अभिभावकों का सहमति पत्र हो

आपको बता दें कि देहरादून जिले में 1239 सरकारी, 900 से अधिक निजी और 11 केंद्रीय विद्यालयों में कक्षा 6 से 8 तक स्कूल खोलने की तैयारी शुरू हो गई है। जबकि कुछ निजी स्कूल अभी इसके लिए तैयार नहीं हैं।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!