Breaking News

दूरस्थ क्षेत्रों को जोड़ने वाली सड़कों का कार्य निर्धारित समय-सीमा में पूरा कि जाए: मुख्य सचिव

 दूरस्थ क्षेत्रों को जोड़ने वाली सड़कों का कार्य निर्धारित समय-सीमा में पूरा कि जाए: मुख्य सचिव

उत्तराखंड(देहरादून),शुक्रवार 17 नवंबर 2023

मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने कहा कि दूरस्थ क्षेत्रों को जोड़ने वाली सड़कों को निर्धारित समय-सीमा के अंदर बनाया जाए। उन्होंने जिलाधिकारी और डीएफओ को इन सड़कों का निर्माण उच्च प्राथमिकता पर लेकर पूरा करने पर जोर दिया।

गुरुवार को सचिवालय में मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत प्रदेश में बन रही सड़कों और पुलों की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान कहा कि दूरस्थ क्षेत्रों को जोड़ने वाली सड़कें बहुत ही महत्वपूर्ण हैं, इनका निर्धारित समय-सीमा के अंदर बनाया जाना अति महत्वपूर्ण है। उन्होंने इन सड़कों का कार्य पूरा करने के लिए जिलाधिकारी एवं डीएफओ को उच्च प्राथमिकता पर लेकर इन सड़कों का निर्माण प्रत्येक स्थिति में पूर्ण करने पर जोर दिया।

मुख्य सचिव ने कहा कि सभी जिलाधिकारी एवं डीएफओ लगातार बैठकें आयोजित कर योजनाओं के पूर्ण होने में आ रही समस्याओं को निस्तारित कर कार्य पूरा कराएं। कम समय में अधिक कार्य पूरा करने के लिए 2 या 3 शिफ्ट में कार्य पूरा कराया जा सके इसकी संभावनाएं भी तलाशी जाएं।

उन्होंने मुख्य अभियंता एवं अन्य उच्चाधिकारियों को मौके पर जाकर समस्याओं के निस्तारण के निर्देश भी दिए। उन्होंने विभिन्न कार्यों की मॉनिटरिंग के लिए बनाए गए नोडल अधिकारियों को लगातार सम्बन्धित से सम्पर्क कर समस्याओं के निस्तारण करने की बात कही।

मुख्य सचिव ने कहा उच्च प्राथमिकता के कार्यों को रूटीन कार्यों की भांति न कर प्रतिदिन उसके लिए समय निकालने की आवश्यकता है। प्रतिदिन कार्यों में लगे श्रमिकों और मशीनों की संख्या की जानकारी लेकर बचे काम को समय पर समाप्त करने के लिए कितने श्रमिकों को बढ़ाने की आवश्यकता है, इसकी रिपोर्ट मांगी जाए।

इस मौके पर सचिव राधिका झा सहित सम्बन्धित विभाग के अन्य अधिकारी व जनपदों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलाधिकारी उपस्थित थे।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!