Breaking News

रेलवे के अंडरपास निर्माण कार्य का स्पीकर अग्रवाल ने किया शुभारंभ

 रेलवे के अंडरपास निर्माण कार्य का स्पीकर अग्रवाल ने किया शुभारंभ

रेलवे के अंडरपास निर्माण कार्य का स्पीकर अग्रवाल ने किया शुभारंभ

 

रायवाला,  देहरादून-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग पर मोतीचूर में अंडरपास निर्माण के लिए एनएचएआई द्वारा रेलवे विभाग को 3 करोड़ 39 लाख रुपए आवंटित किए गए हैं साथ ही रेलवे विभाग द्वारा अंडरपास का निर्माण कार्य का विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मंत्रोच्चारण के साथ शुभारंभ किया गया। वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी एवं प्रदेश सरकार, व पूर्व मंत्री एवं हरिद्वार के सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक का आभार व्यक्त किया है।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि देहरादून हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग के अंतर्गत मोतीचूर में हरिपुर कला, मोतीचूर बस्ती एवं भगत सिंह कॉलोनी के लिए उपयुक्त यातायात रूट ना होने से गांव का संपर्क सीधे राष्ट्रीय राजमार्ग से होने के कारण इस क्षेत्र में सड़क दुर्घटना और जाम की स्थिति बनी रहती थी, जिससे निजात दिलाने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा रेलवे विभाग को अंडरपास निर्माण के लिए 3.39 करोड़ रुपये की धनराशि आवंटित कर दी है साथ ही एनएचएआई द्वारा अंडरपास के दोनों ओर 60 लाख रुपए की लागत से 700 मीटर सड़क मार्ग का निर्माण कार्य भी किया जाना है। उन्होंने कहा है कि कार्य की गुणवत्ता एवं तय समय सीमा के अंतर्गत योग कार्य पूर्ण होना चाहिए ।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अंडरपास के निर्माण हो जाने से स्थानीय निवासियों को आवागमन में होने वाली असुविधा से निजात मिलेगी। फ्लाईओवर बन जाने के कारण यह समस्या उत्पन्न हो गई थी जिस कारण स्थानीय लोगों ने अंडरपास बनाए जाने की मांग विगत कई समय से क्षेत्रवासियों द्वारा उठाई जा रही थी जिसको लेकर वह लगातार प्रयासरत थे एवं इस संबंध में उन्होंने कई बार प्रदेश सरकार एवं एनएचएआई के अधिकारियों के साथ वार्ता की थी। अंडरपास निर्माण कार्य का शुभारंभ हो रहा है । इस कार्य के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने एनएचएआई के उच्च अधिकारियों एवं प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया है।

इस अवसर पर एनएचएआई के कार्यवाहक टीम लीडर ए के मित्तल, तुषार गुप्ता, विकास अग्रवाल रेलवे विभाग के पवन शर्मा, प्रधान गीतांजलि ज़ख्मोला, पूर्व प्रधान सतेंद्र धामंदा, विनोद भट्ट, शिवानी भट्ट, सोहनलाल रतूड़ी, पंकज पाल, सुंदर लाल गौड़, मनोज ज़ख्मोला, विजय थापा, मोहित लखेडा, राजपाल नेगी, मोहित शर्मा, प्रीति सेनवाल, शिवानी गोस्वामी, चंद्रपाल जोशी दीपमाला आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!