Breaking News

वृहद टीकाकरण अभियान का सीएम सोमवार को करेंगे शुभारंभ 

 वृहद टीकाकरण अभियान का सीएम सोमवार को करेंगे शुभारंभ 

वृहद टीकाकरण अभियान का सीएम सोमवार को करेंगे शुभारंभ 

 

देहरादून, जनपद में कोरोना वायरस सक्रमण एवं कोविड की सम्भावित तीसरी लहर को मध्यनजर रखते हुए जिलाधिकारी डॉ0 आर राजेश कुमार ने वीडियो कान्फेंस (वर्चुअल बैठक) के माध्यम से मुख्य चिकित्सा अधिकारी एव चिकित्सा अधिकारियों, क्षेत्रीय स्वास्थ्य, राजस्व विभागों के अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की गयी। जानकारी देते हुए बताया कि आगामी सोमवार से वृहद टीकाकरण अभियान का मुख्य मंत्री द्वारा राजीव नगर से शुभारम किया जाना है।

जिसकी सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये। उन्होनें मुख्य चिकित्सा अधिकारी समेत सभी क्षेत्रों के चिकित्सा अधिकारियों को कहा कि तत्काल अपने से सम्बन्धित विधायकजनों, पार्षदों, स्थानीय जनप्रतिनिधियों से आवश्यक संवाद बनाते हुए सुझाए गये स्थानों पर टीकाकरण शिविर आयोजित किये जायें।

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद को वर्तमान में एक लाख वैक्सीन प्राप्त हो गयी है, जिन्हें विभिन्न स्थानों पर टीकाकरण शिविर लगाकर लोगों को लाभान्वित किया जाना है। बैठक के दौरान सम्भावित तीसरी लहर से निपटने के लिये आईसीयू बैड बढाने, निक्कू तथा पिक्कू बैडस बढाये जाने के निर्देश दिये। उन्होनें कहा कि दून अस्पताल एवं कोरोनेशन में भी चिकित्सा सुविधाएं हर हाल में चुस्त दूरूस्त रखी जायें। उन्होनें कोरोनेशन अस्पताल में क्राइयोजनिक टैंक के सम्बन्ध में चिकित्सा विभाग की कार्य प्रणाली पर नाराजगी जताते हुए तत्काल आवश्यक समाधान करने को कहा। जिलाधिकारी ने चिकित्सा अधिकारियों से आईसीयू बैडस बढाने तथा वर्तमान में प्राईवेट चिकित्सालयों में कितने आईसीयू बैडस है उसका डेटा प्राप्त करें।उन्होनें दून चिकित्सालय के सैन्ट्रल लैब में यथाशीघ्र पिक्कू तथा निक्कू बैड तैयार करने को कहा। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी नितिका खण्डेलवाल ने चिकित्सालयों में आक्सीजन जनरेशन प्लान्ट के कार्यों में तेजी लाये जाने पर बल दिया। वर्चुअल बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 मनोज उप्रेती, डीएसओ डॉ0 राजीव दीक्षित, एवं विभिन्न क्षेत्रों के चिकित्सा अधिकारियों के साथ ही उपजिलाधिकारी भी जुडे रहे।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!