Breaking News

बच्चों को नैतिक मूल्यों का पाठ पढ़ाए एवं अनुशासित बनाएंः अग्रवाल

 बच्चों को नैतिक मूल्यों का पाठ पढ़ाए एवं अनुशासित बनाएंः अग्रवाल

बच्चों को नैतिक मूल्यों का पाठ पढ़ाए एवं अनुशासित बनाएंः अग्रवाल

 

ऋषिकेश, बच्चों को संस्कारवान शिक्षा देकर नैतिक मूल्यों का पाठ पढ़ाए एवं अनुशासित बनाएं, उक्त बात उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने जोगीवाला माफी में स्थित जेनिथ पब्लिक स्कूल के उद्घाटन समारोह के अवसर पर कही।

ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जोगीवाला माफी में नर्सरी से पांचवीं तक की शिक्षा के लिए नवनिर्मित जेनिथ स्कूल का उद्घाटन विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विधिवत पूजा अर्चना के संग रिबन काटकर किया। वहीं इस दौरान स्कूल के प्यारे-प्यारे बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुति दी।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने स्कूल के प्रबंधक एवं क्षेत्रवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि क्षेत्र में शिक्षा के स्तर को और अधिक मजबूत बनाने के लिए जेनिथ पब्लिक स्कूल अपनी विशेष भूमिका निभाएगा। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा व अमूल्य धन है जो कभी समाप्त नहीं होता है शिक्षा के बिना हमारा जीवन अधूरा है।श्री अग्रवाल ने उपस्थित अभिभावकों को शिक्षा के मूल मंत्र और उनके कर्तव्य के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि बच्चों को अपना भविष्य निर्धारित करने की पूर्ण स्वतंत्रता दें।विशेषतौर पर श्री अग्रवाल ने स्कूल प्रबंधन से आशा व्यक्त की है कि बच्चों को संस्कारिक बनाकर अपनी संस्कृति से भी परिचित कराया जाए जिससे भावी पीढ़ी समाज के निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सके।

जेनिथ पब्लिक स्कूल के प्रबंधक गोपाल दत्त कपरूवान ने कहा कि स्कूल में प्रवेश के लिए आवेदन प्रारंभ कर दिए गए हैं एवं कोरोना काल के चलते बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा प्रदान की जाएगी।

इस अवसर पर कमलेश्वर सकलानी, गोविंद प्रसाद कपरूवान, आरती कपरूवान, जोगीवाला माफी के प्रधान सोबन सिंह कैंतूरा, चक जोगीवाला के प्रधान भगवान सिंह महर, युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष प्रिंस रावत, अंबर गुरुग, संजय राणा, मोर सिंह बिष्ट, शांति प्रसाद, ज्ञान देव जोशी, राजेंद्र बिष्ट, चंद्रवीर सिंह साजवान सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!