Breaking News

खुमाड सल्ट पहुंचे कर्नल कोठियाल ने किया वीर शहीदों की शहादत को नमन

 खुमाड सल्ट पहुंचे कर्नल कोठियाल ने किया वीर शहीदों की शहादत को नमन

खुमाड सल्ट पहुंचे कर्नल कोठियाल ने किया वीर शहीदों की शहादत को नमन

 

-20 सालों में प्रदेश की समस्याएं जस की तस, आप की सरकार बनते ही हर वादा होगा पूराः कर्नल कोठियाल

 

देहरादून, खुमाड गोलीकांड की 79 वीं बरसी पर शहीदों को श्रद्धाुजलि देने पहुंचे आप के वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल आज सल्ट के खुमाड पहुंचे ,जहां उन्होंने 5 सिंतबर 1942 को शहीद हुए आंदोलनकारियों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। शहीदों की याद में यहां हर साल शहीद दिवस समारोह मनाया जाता है। आप नेता कर्नल कोठियाल के साथ सैकडों पार्टी समर्थक मौजूद थे जिन्होंने कर्नल कोठियाल का खुमाड पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया और वहां से सभी आप पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शहीद स्मारक पहुंचे और उन्हें नमन किया।

इस मौके पर कर्नल कोठियाल ने कहा कि शहीदों को नमन करते ही अगर शरीर के रौंगटे खडे हों और चेहरे पर रौनक आ जाए तो इसका मतलब हर किसी के दिल में देशभक्ति का जज्बा बरकरार है। उन्होंने कहा कि आज के दिन 1942 में यहां शहीद हुए अमर सपूतों ने अपना सर्वाेच्च बलिदान दिया था। अंग्रेजों के खिलाफ भारत के अन्य शहरों के साथ सल्ट के खुमाड में भी वीर आंदोलनकारियों ने अपनी शहादतें दी ,जिससे पूरा उत्तराखंड अपने आप को गौरवान्वित महसूस करता है।

उन्होंने आगे कहा कि जब जब देश की आंतरिक सुरक्षा पर किसी भी तरह का साया मंडराया तो, उत्तराखंड के वीर सपूतों ने अपना सर्वाेच्च बलिदान देते हुए देश की रक्षा की है। चाहे आजादी की लडाई हो,चाहे कबाइलों से युद्व हो,चाहे पाकिस्तान हो या फिर चीन हर बार उत्तराखंड के वीर सपूतों ने अपनी वीरता का परिचय दिया । उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के लिए ये बडे गर्व की बात है कि ऐसे वीर सपूतों को नमन करने का अवसर प्राप्त हुआ और जो नवनिर्माण का सपना आप पार्टी ने देखा है उस सपने को पूरा करने का संकल्प एक बार फिर दोहराते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि उत्तराखंड की असल लडाई अब उन दुश्मनो से लडने की है जो प्रदेश के नवनिर्माण के खिलाफ हैं। वो दुश्मन जिन्होंने हमारे सिस्टम को तोडते हुए भ्रष्ट बना दिया है। प्रदेश की स्वास्थ व्यवस्था से लेकर सडक बिजली पानी हर समस्या से जनता आज त्रस्त है। लोग पलायन करने को आज मजबूर हैं। उन्होंने ये भी कहा कि इस पवित्र स्थान पर वो किसी राजनीतिक दल का नाम नहीं लेंगे लेकिन इतना जरुर कहेंगे कि 20 सालों में प्रदेश का जो विकास होना चाहिए था वो विकास आज तक पूरा नहीं हो पाया है लेकिन आप पार्टी ने प्रदेश की जनता से नवनिर्माण का वादा किया है और आप पार्टी की सरकार बनते ही सबसे पहले उन सभी वादों को धरातल पर उतारा जाएगा जो वादे यहां की जनता से किए गए हैं और जिनपर यहां के लोगों का मूल अधिकार है। इस दौरान आप उपाध्यक्ष दीपक बाली,शिशुपाल रावत,डॉ दयानंद शर्मा, डॉ यूनिस चौधरी ,अल्प संख्यक आयोग प्रदेश अध्यक्ष समेत सैकडों आप कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!