Breaking News

जौनपुर महोत्सव लोक संस्कृति और एकता का प्रतीक : मंत्री डा. अग्रवाल

 जौनपुर महोत्सव लोक संस्कृति और एकता का प्रतीक : मंत्री डा. अग्रवाल

मेले में बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन कर योजनाओं की जानकारी दी गई

उत्तराखंड(नई टिहरी),मंगलवार 21 नवंबर 2023

जनपद के विकास खण्ड जौनपुर में आयोजित तीन दिवसीय जौनपुर महोत्सव में मंगलवार को दूसरे दिन बतौर मुख्य अतिथि शहरी विकास व जिले के प्रभारी मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल और बतौर विशिष्ट अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल ने शिरकत की।

इस मौके पर मंत्री डा. अग्रवाल ने कहा कि जौनपुर महोत्सव लोक संस्कृति व एकता का प्रतीक है। मेलों की परंपरा उत्तराखंड की सांस्कृतिक धरोहर है, जिसे प्रदेश सरकार हर हाल में संजोने का काम कर रही है। विशिष्ट अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल ने कहा कि जौनपुर क्षेत्र ने हमेशा हमारी लोक संस्कृति व खान-पान का संरक्षण किया है। जौनपुर की संस्कृति देश-प्रदेश में अलग पहचान रखती है। आने वाली पीढ़ी को इसे बचाये रखने के लिए निरंतर काम करना चाहिए। प्रदेश सरकार भी लोक संस्कृति व पारंपरिक रीती-रिवाजों के संरक्षण को लेकर प्रतिबद्ध है। मेले में जिला प्रशासन की ओर से बहुउद्देशीय शिविर का भी आयोजन किया गया।

मंत्री डा. अग्रवाल और नौटियाल ने स्टालों का निरीक्षण कर विभागीय कर्मियों से अपील की कि केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार मेले में तत्परता से करें। स्टालों के माध्यम से उपकरण, दवा एवं बीज वितरित किये गय। महोत्सव में जौनपुर क्षेत्र के तमाम छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम को पूरी तन्मयता से प्रस्तुत किया, जिसको अतिथियों ने जमकर सराहा।

इससे पूर्व मंत्री अग्रवाल और राजेश नौटियाल ने दूसरे दिन के कार्यक्रमों का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन कर किया। अतिथियों के स्वागत में छात्रों ने स्वागत गीत प्रस्तुत करने के बाद रंगारंग प्रस्तुतियां दी। इनका आगुतंकों से जमकर आनंद लिया।

इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख जौनपुर सीता रावत, जिला पंचायत उपाध्यक्ष भोला सिंह परमार, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल, समिति अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह राणा, कुंवर सिंह पंवार, जयपाल केरवाण, विनोद सेमवाल, सुनील, सुमन नौटियाल, खेमराज भट्ट, बलदेव सिह सहित भारी संख्या में मेलार्थी मौजूद रहे।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!