Breaking News

सरकार की विभिन्न योजनाओं की दी जानकारी

 सरकार की विभिन्न योजनाओं की दी जानकारी

उत्तराखंड(देहरादून),शुक्रवार 17 नवंबर 2023

विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को विभिन्न विभागों की ओर से केन्द्र सरकार की ओर से चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की विकासखण्ड विकासनगर के ग्राम पंचायत मेदनीपुर और बद्रीपुर में जानकारी दी गई। इस दौरान उज्ज्वला योजना के अंतर्गत मुफ्त कनेक्शन वितरित किये गए। कार्यक्रम में सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों ने प्रतिभाग करते हुए अपने अनुभव को साझा किया।

कार्यक्रम का उद्घाटन विकासनगर विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने किया। इस मौके पर विकासनगर ब्लॉक के प्रमुख जसविन्दर सिंह भी मौजूद रहे। स्वयं सहायता समूह और ग्राम पंचायत की महिलाओं की ओर से विकास रथ का स्वागत किया गया। कार्यक्रम में विकसित भारत संकल्प यात्रा के प्रचार वाहन द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सम्बोधन भी लोगों को सुनाया गया।

इस दौरान आयुष्मान भारत सहित कई योजनाओं के लाभार्थियों को जानकारी दी गई कि कैसे योजनाओं का वो और उनका परिवार लाभ उठा रहे हैं।

मेदनीपुर निवासी किसान सुभाष चंद ने इस दौरान बताया कि कृषि विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का उन्हें लाभ मिला है। कृषि विभाग की ओर से दिए गए कृषि यंत्र भी उनके लिए उपयोगी साबित हो रहे हैं।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थी टिप्परपुर निवासी किसान मोहर सिंह और अतर सिंह चौहान ने भी बताया कि उन्हें हर साल 6 हजार रुपये प्राप्त हो रहे हैं।

कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के 22 स्टॉल लगे थे। कार्यक्रम में ग्राम प्रधान सुभाष, खण्ड विकास अधिकारी अतिया परवेज, सहायक खण्ड विकास अधिकारी मुन्नी शाह एवं पूरणसिंह पयाल, समाज कल्याण अधिकारी पूजा पाल, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी अनूप रावत आदि उपस्थित रहे।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!