Breaking News

हिन्दूवादी संगठनों ने बनभूलपुरा की घटना पर प्रशासन के मध्यम से राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

 हिन्दूवादी संगठनों ने बनभूलपुरा की घटना पर प्रशासन के मध्यम से राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

उत्तराखंड(देहरादून),बुधवार 21 फरवरी 2024

हल्द्वानी के बनभूलपुरा की घटना समेत कई घटनाओं को लेकर बुधवार को जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर हिन्दूवादी संगठनों ने ज्ञापन दिया। बजरंग दल के नेता विकास वर्मा भगवा के नेतृत्व में भारी संख्या में हिन्दूवादी संगठनों के लोग जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में देवभूमि में बढ़ रही अराजक गतिविधियों पर चर्चा की गई है।

ज्ञापन में कहा गया है कि उच्च न्यायालय के आदेश पर अवैध मदरसे को हटाने गई पुलिस व प्रशासन की टीम पर जिहादी भीड़ द्वारा पूर्व तैयारी कर सांप्रदायिक हमला किया गया। पुलिस थाने को आग लगा दी गई, गाड़ियां जला दी गई पुलिस को बुरी तरह पीटा गया। पुलिस जवानों को जिंदा जलाने का प्रयास किया गया। महिला कर्मचारियों के कपड़े (वर्दी ) फाड़ी गई। पत्रकारों को मारा गया। नगर निगम कर्मचारियों को पीटा गया और अन्य हिन्दू समाज पर भी पथराव किया गया। इस घटना से पुलिस के जवानों,पत्रकारों, कर्मचारियों व पूरे उत्तराखंड के आमजन का मनोबल घटा है। आम लोगों को अपने घरों और अपने बच्चों के भविष्य को लेकर भय बना हुआ है। लोगों को उत्तराखंड कश्मीर बनता दिखाई दे रहा है।

ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि इससे पहले भी देव भूमि उत्तराखंड में अनेक घटनाएं हो चुकी हैं। देश की सबसे बड़ी कावड़ यात्रा पर विकास नगर में एक ही दिन में अनेक बार पत्थरों से हमला किया गया। धर्मांतरण की कई घटनाएं हो रही हैं। नाबालिग लड़कियों के बलात्कार कर देह व्यापार में धकेलने और अपहरण की घटनाएं, पौड़ी लव जिहाद की घटनाएं, गौ हत्याएं कर अवशेषों को सार्वजनिक स्थान- धार्मिक स्थान पर फेंकने की घटनाएं, उत्तराखंड के कई जिलों में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं की निर्मम हत्याएं, ये घटनाएं उत्तराखंड के लिए चुनौती बनकर खड़ी हुई हैं।

हिन्दूवादी संगठनों ने ज्ञापन में सात सूत्री मांग में कहा है कि सभी प्रमुख आरोपितों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हो। सभी की तत्काल गिरफ्तारी हो। सभी आरोपितों के अवैध भूमि पर बने घर तोड़े जाएं। अवैध घोषित बस्ती में दिए गए शस्त्र लाइसेंस तुरंत निरस्त हों। उत्तराखंड के सभी संवेदनशील जिलों में खुफिया विभाग, ऐसे जिहादी, आतंकवादी विचारधारा के लोगों पर प्रभावी कार्रवाई करे। संवेदनशील क्षेत्रों में सांप्रदायिक घटनाओं, गो हत्या, लव जिहाद, लैंड जिहाद, लैड जिहाद, सड़क पर नवाज पड़ने पर कार्रवाई करें। अगर भविष्य में ऐसी घटनाएं हों तो तुरंत दंगाई भीड़ पर गोली चलाने के आदेश दिए जाएं।

ज्ञापन देने वालों में विकास वर्मा प्रांत मिलन प्रमुख, जिला अध्यक्ष नवीन गुप्ता आलोक सिन्हा, श्याम शर्मा, प्रेम सेठी, संजीव बालियान, सौरभ गौतम,हरीश कोहली, अमन स्वेडिया , भूपेन्द्र चौधरी, अभिषेक भार्गव,होशियार सिंह ,यशविंदर चौधरी, सिद्धांत बडोनी, राशिराम वर्मा, सचिन, सुमित गुप्ता, चन्दन नेगी, राधे गुप्ता, सोनू गुप्ता आदि शामिल थे।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!