Breaking News

हरिद्वार कोरोना टेस्टिंग घपले की सिटिंग जज से कराई जाए जांचः प्रीतम सिंह

 हरिद्वार कोरोना टेस्टिंग घपले की सिटिंग जज से कराई जाए जांचः प्रीतम सिंह

हरिद्वार कोरोना टेस्टिंग घपले की सिटिंग जज से कराई जाए जांचः प्रीतम सिंह

 

देहरादून, आजखबर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने आरोप लगाया कि हरिद्वार में हुए कोविड जांच फर्जीवाड़े में सरकार सीधे तौर पर संलिप्त है। इसकी न्यायिक जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से कराई जानी चाहिए। कांग्रेसजन 25 जून को इस मुद्दे को लेकर हरिद्वार में गंगा तट पर उपवास के साथ राज्यव्यापी आंदोलन प्रारंभ किया जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में प्रीतम सिंह ने कोरोना जांच प्रकरण को लेकर भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार कोरोना संक्रमण देश और राज्य में फैलाने के साथ ही कोरोना से अकाल मृत्यु के लिए भी जिम्मेदार है। कोरोना जांच का मामला सिर्फ आर्थिक अनियमितता नहीं है, बल्कि अपराध का मामला है। इस मामले में सरकार और मुख्यमंत्री पर हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि मौजूदा और पूर्व मुख्यमंत्री इस मामले में एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप से बच नहीं सकते। इस मामले में दोनों समान रूप से दोषी हैं। प्रचंड बहुमत की सरकार ने मां गंगा को कलंकित किया है। उन्होंने सरकार से बिना आइसीएमआर की अनापत्ति के उक्त संस्थान को कोरोना जांच की अनुमति देने, मैक्सवेल सर्विसेज और दो कंपनियों नलवा लैब्स और लाल चंदानी के बीच सहमति पत्र पर हस्ताक्षर पर सवाल उठाए। साथ ही एक अप्रैल को हरिद्वार जिले की कोरोना संक्रमण दर अन्य 12 जिलों की तुलना में 75 फीसद कम थी, जो दो अप्रैल को 85 फीसद से कम हो गई। एक मई से 15 जून तक हरिद्वार की कोरोना पाजिटिविटी दर अन्य 12 जिलों की तुलना में 55 फीसद कम है। उन्होंने कहा कि जांच का काम भी इन्हीं की मदद से चल रहा है। जांच के नाम पर खानापूर्ति नहीं होनी चाहिए। ऐसा हुआ तो कांग्रेस जमकर विरोध करेगी। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, पूर्व विधायक विक्रम सिंह नेगी, जोत सिंह गुनसोला, प्रदेश महामंत्री राजेंद्र शाह, डाक्टर प्रतिमा सिंह, महेश जोशी उपास्थित थे।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!