Breaking News

डॉक्टरों के समर्थन में यूकेडी ने किया धरना प्रदर्शन

 डॉक्टरों के समर्थन में यूकेडी ने किया धरना प्रदर्शन

डॉक्टरों के समर्थन में यूकेडी ने किया धरना प्रदर्शन

 

देहरादून, उत्तराखंड क्रांति दल ने स्टाइपेंड बढ़ाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे डाॅक्टर के समर्थन में धरना दिया। उत्तराखंड क्रांति दल के मीडिया प्रभारी शिवप्रसाद सेमवाल ने कहा कि सरकार एमबीबीएस कर रहे डॉक्टर से पूरे देश में सबसे ज्यादा फीस लेती है, लेकिन सबसे कम स्टाइपेंड दे रही है।

शिवप्रसाद सेमवाल ने इस संबंध में स्वास्थ्य सचिव पंकज कुमार पांडे से एमबीबीएस डॉक्टर की स्टाईपेंड के संबंध में वार्ता की। उन्होंने बताया कि इस संबंध में शासन भी सहमत है और जल्दी ही वित्त विभाग से इस सहमति मांगी गई है। नए मुख्यमंत्री की तैनाती होते ही इस समस्या का समाधान हो जाएगा। यूकेडी नेता उमेश खंडूरी ने बताया कि उत्तराखंड क्रांति दल ने सरकार से श्वन नेशन, एक स्टाइपेंडश् की मांग करते हुए ऐलान किया कि यूकेडी डॉक्टरों के साथ है और यदि सरकार ने मांग नहीं मानी तो फिर इसको जन आंदोलन बनाया जाएगा।

उत्तराखंड क्रांति दल के प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट अभिषेक बहुगुणा ने कहा कि यदि सरकार खुद ही शोषण करेगी तो फिर वह किस तरह से यह उम्मीद कर सकती है कि डॉक्टर पहाड़ों पर दुर्गम परिस्थितियों में सेवाएं देंगे। उन्होंने इसे संविधान के अनुच्छेद 14 का भी उल्लंघन बताया। केंद्रीय संगठन मंत्री संजय बहुगुणा ने आवश्यकता होने पर कोर्ट में डॉक्टरों की इस मांग की पैरवी करने की भी बात कही। उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय खेल प्रकोष्ठ के अध्यक्ष वीरेंद्र रावत ने कहा कि स्टाइपेंड को बढ़ाकर दोगुना किए जाने की जरूरत है। आज डॉक्टरों के समर्थन में यूकेडी के धरना प्रदर्शन में उत्तराखंड क्रांति दल युवा मोर्चा की जिला अध्यक्ष सीमा रावत सहित कई अन्य कार्यकर्ता भी शामिल थे।

Digiqole ad

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!