Breaking News

जिलाधिकारी सोनिका ने ऋषिपर्णा सभागार कलेक्ट्रेट में सोमवार को जनसुनवाई कर फरियादियों की समस्या सुनी

 जिलाधिकारी सोनिका ने ऋषिपर्णा सभागार कलेक्ट्रेट में सोमवार को जनसुनवाई कर फरियादियों की समस्या सुनी

उत्तराखंड(देहरादून),मंगलवार 05 मार्च 2024

जिलाधिकारी सोनिका ने ऋषिपर्णा सभागार कलेक्ट्रेट में सोमवार को जनसुनवाई कर फरियादियों की समस्या सुनी। जनसुनवाई में कुल 105 शिकायतें आईं। इसमें अधिकतर भूमि संबंधी शिकायतें थीं। इसके अतिरिक्त आर्थिक सहायता, पेंशन, नगर निगम, एमडीडीए,पशुपालन, सिंचाई, लोनिवि, पुलिस आदि विभागों से संबंधित थीं।

भूमि सीमांकन संबंधित शिकायतों पर जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने स्तर से जांच कराकर प्रकरण के निस्तारण के निर्देश दिए। इसी प्रकार सेवानिवृत्त कानूनगो को 13 माह से पेंशन न लगने की शिकायत पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन गंभीरता से तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। कहा कि सेवानिवृत्त कार्मिकों के पेंशन एवं देयकों के भुगतान में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। लापरवाही बरतने पर संबंधित कार्मिक की जिम्मेदारी तय कर कार्यवाही की जाएगी।

जोलीग्रांट एयरपोर्ट विस्तारीकरण के लिए अधिग्रहित भूमि एवं भवनों के मुआवजा न मिलने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी को कार्यवाही के निर्देश दिए। विकास खंड चकराता अंतर्गत पुरटाड खेड़ा कागसील में गूल मरम्मत, तारजाल, डिरनाड पुरटाड रोड में दीवार व स्कपर का निर्माण, ग्राम पंचायत पुरटाड खेड़ा कनोन में पाइपलाइन व हौज निर्माण आदि कार्यों की शिकायत पर जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी एवं सिंचाई, लोक निर्माण व लघु सिंचाई विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। नगर निगम की भूमि पर भी अतिक्रमण की शिकायत मिली।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!