Breaking News

जिला सूचना कार्यालय का डीएम ने किया उद्घाटन

 जिला सूचना कार्यालय का डीएम ने किया उद्घाटन

जिला सूचना कार्यालय का डीएम ने किया उद्घाटन

देहरादून। जिला सूचना कार्यालय का सोमवार को जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने रिबन काट कर उद्घाटन किया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जिला सूचना कार्यालय में बने कक्षों एवं कैबिन का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यालय को व्यवस्थित तरीके से स्थानांतरित करने पर प्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने कहा कि कलेक्ट्रेट परिसर में स्मार्ट सिटी परियोजना के अन्तर्गत भवन का कार्य प्रारंभ होने जा रहा है। जिस हेतु कलेक्ट्रेट परिसर में अवस्थित कार्यालयों को नए भवन के निर्माण तक अन्य स्थानों पर स्थानांतरित होने को कहा गया है।

जिलाधिकारी ने कहा कि सूचना तंत्र, सूचना विभाग शासन-प्रशाासन का एक महत्वपूर्ण विभाग है जिसके माध्यम से सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं एवं शासन-प्रशासन के दिशा-निर्देशों को मीडिया के माध्यम से जनमानस तक पहुंचाने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि जिला सूचना कार्यालय शहर के नजदीक होने के कारण मीडिया प्रतिनिधियों को भी कार्यालय आने में सहूलियत रहेगी तथा सरकार, शासन-प्रशासन के महत्वपूर्ण दिशा-निर्देशों को जनमानस तक सरलता से पहुंचाने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि कलेक्ट्रेट परिसर के नये भवन के निर्माण कार्यों हेतु टैन्डर प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है जिसका निर्माण कार्यदायी संस्था सीपीडब्लूडी द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को निर्देश दिए गए है कि जिन कार्यालयों को स्थानान्तरित किया जाना है, उनको जल्द स्थानान्तरण की कार्यवाही करने को कहा गया है।

जिला सूचना अधिकारी प्रकाश सिंह भण्डारी के साथ कार्यालय के कार्मिकों ने पूजा अर्चना-हवन के उपरांत कार्यालय के कार्यों का संपादन प्रारम्भ किया। इस दौरान कनिष्ट सहायक इंद्रेश चन्द्र, वाहन चालक गोवर्धन दास, प्रियंका तोमर अंकिता, प्रतिभा लक्ष्मी, पंकज आदि मौजूद रहे।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!