Breaking News

कोविड बिहेवियर का पालन करवाने के दिए निर्देश

 कोविड बिहेवियर का पालन करवाने के दिए निर्देश

कोविड बिहेवियर का पालन करवाने के दिए निर्देश

 

देहरादून,  जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने समस्त उप जिलाधिकारियों को कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम हेतु शासन के दिशा-निर्देशों का अक्षरसः अनुपालन कराने के निर्देश दिये। इसके अतिरिक्त विशेष रूप से मसूरी एवं ऋषिकेश जहां पर पर्यटकों की आवाजाही अधिक है, पैनी नजर रखते हुए सावधानी बरतने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में कोविड बिहेवियर का पालन करवाने के निर्देश। उन्होंने विशेषकर जनपद के पर्यटक स्थलों पर मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, का अनिवार्यतः पालन करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने स्पष्ट निदेश दिये कि मानकों का पालन ना करने वालों के चालान करने के साथ ही निर्धारित मानकों के अनुरूप कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने सार्वजनिक स्थानों, होटलों, माल्स आदि स्थानों का निरीक्षण करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क एवं कोविड बिहेवियर का सख्ताई से अनुपालन करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने बाहरी राज्यों से आने वाले प्रवासियों, पर्यटकों का सीमा चैकपोस्ट, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैण्ड पर अनिवार्यतः सैम्पलिंग एवं यात्रा विवरण प्राप्त करने को कहा। उन्होंने कहा कि सभी उप जिलाधिकारी अपने क्षेत्रों में सैम्पलिंग, सर्विलांस कार्यों एवं सार्वजनिक स्थानों बाजारों में मास्क का उपयोग एवं सामाजिक दूरी के नियमों का पुलिस के समन्वय से कड़ाई से पालन करवाए। उन्होंने कहा कि शिकायतें प्राप्त हो रही हैं कि फल-सब्जी, रेहड़ी, दुकानदार, दुकान पर कार्यरत कार्मिक, जनमानस मास्क उपयोग एवं सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, ऐसे लोगों पर चालान की कार्यवाही करते हुए चेतावनी जारी की जाए कि भविष्य में नियमों के उल्लंघन की दशा में आपदा प्रबन्धन अधिनियम की तहत् सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

जिलाधिकारी ने जनमानस से अनुरोध किया कि कोविड संक्रमण की रोकथाम हेतु केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा जारी गाईडलाइन्स का पालन करें तथा अनावश्यक बाजारों में ना घूमें। उन्होंने कहा कि सभी जनमानस कोविड बिहेवियर का अनुपालन करें तथा अपने आसपास के लोगों को भी इसका पालन करने के लिए प्रेरित करें, ताकि संभावित तीसरी लहर को आने से रोका जा सके।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!