Breaking News

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की फिर फिसली जुबान, कहा- ये मोदी नहीं पगला मोदी है

 कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की फिर फिसली जुबान, कहा- ये मोदी नहीं पगला मोदी है

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने चलन से 2,000 रुपये के नोटों को वापस लेने पर केंद्र की आलोचना करते हुए बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विवादित टिप्पणी कर दी है। सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, लोकसभा सांसद ने कहा कि फिर से, अचानक, उन्होंने (पीएम मोदी) ने 2,000 रुपये के नोटों को बंद करने की घोषणा की। वह मोदी नहीं, ‘पगला मोदी’ है। लोग उन्हें ‘पगला मोदी’ कह रहे हैं। उन्होंने अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि देश की अर्थव्यवस्था पहले से ही लड़खड़ा रही है और उसने स्थिति को और खराब करने के लिए यह कदम उठाया है। अब बाजार में 2000 रुपये के नोट नहीं चलेंगे।

कांग्रेस नेता ने कहा कि जनता इस सरकार से पूरी तरह से निराश है। अब, लोग आवाज उठा रहे हैं, वे कह रहे हैं कि उनके (भाजपा) खिलाफ लड़ने के लिए सभी (राजनीतिक दलों) को कांग्रेस के नेतृत्व में एक साथ आना होगा। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने शुक्रवार को 2,000 रुपये मूल्यवर्ग के करेंसी नोटों को चलन से वापस लेने का फैसला किया, लेकिन कहा कि वे कानूनी निविदा के रूप में बने रहेंगे। आरबीआई ने बैंकों को तत्काल प्रभाव से 2000 रुपए के नोट जारी करने से रोकने की भी सलाह दी थी। हालाँकि, RBI ने कहा कि नागरिक 30 सितंबर, 2023 तक किसी भी बैंक शाखा में अपने बैंक खातों में 2000 रुपये के नोट जमा कर सकेंगे और/या उन्हें अन्य मूल्यवर्ग के बैंक नोटों में बदल सकेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने 2,000 रुपये के नोट को चलन से वापस लेने की भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की घोषणा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और इसे लोगों को परेशान करने वाली एक और नोटबंदी करार दिया। खरगे ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘मोदी ने एक और नया आदेश जारी किया है। जब भी वह जापान जाएंगे, तो वह नोटबंदी अधिसूचना जारी करेंगे। जब वह पिछली बार जापान गए थे, तो उन्होंने 1,000 रुपये के नोट बंद कर दिए थे। इस बार जब वह गए हैं, तो उन्होंने 2,000 रुपये की नोटबंदी की।’’

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!