Breaking News

कांग्रेस ओबीसी विरोधी, नहीं चाहती मिले निकायों में अधिकार : महेंद्र भट्ट

 कांग्रेस ओबीसी विरोधी, नहीं चाहती मिले निकायों में अधिकार : महेंद्र भट्ट

उत्तराखंड(देहरादून),मंगलवार 21 नवंबर 2023

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने निकाय चुनावों में देरी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस ओबीसी विरोधी है। वह नहीं चाहती कि उन्हें निकायों में अधिकार मिले।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने निकाय चुनाव की प्रक्रिया के पीछे होने को लेकर कांग्रेस की बयानबाजी की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि सभी जानते हैं कि चुनावों में ओबीसी को प्रतिनिधित्व देने को लेकर सुप्रीम कोर्ट के स्पष्ट निर्देश हैं। इस संवैधानिक बाध्यता का सम्मान करते हुए सरकार ने एक सदस्यीय आयोग बनाया है जो इस महत्वपूर्ण विषय पर अपनी रिपोर्ट तैयार कर रहा है। जैसे ही यह रिपोर्ट सामने आयेगी, उसको देखते हुए सभी निकायों में आरक्षण का निर्धारण किया जाएगा। दूसरी तरफ नए निकायों के बनने और निकायों की सीमा में विस्तार होने के कारण मतदाता सूची तैयार करने का काम चल रहा है। भाजपा का सवाल है तो हम चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं, बस चुनाव आयोग की घोषणा का इंतजार है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस भी संवैधानिक बाध्यता की सच्चाई को अच्छी तरह से जानती है। कांग्रेस हमेशा से ओबीसी विरोधी रही है और वो नही चाहती है कि ओबीसी समाज को निकाय चुनावों में उनका अधिकार मिले। अन्यथा अपने शासन में सामान्य परिस्थितियों में भी कभी निकाय चुनावों को समय पर नहीं कराने वाली कांग्रेस इस तरह की बयानबाजी नही करती। उन्होंने कहा कि चुनाव अभी हों या कुछ समय बाद, कांग्रेस का कुछ नहीं होने वाला।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!