Breaking News

प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को किये चेक वितरित

 प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को किये चेक वितरित

उत्तराखंड(गोपेश्वर),मंगलवार 21 नवम्बर 2023

शहरी क्षेत्र के गरीब परिवारों के लिए संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को मंगलवार को नगर पालिका अध्यक्ष की ओर से 106 लाभार्थियों को चैक वितरित किये गये।

नगर पालिका अध्यक्ष पुष्पा पासवान ने बताया कि नगर क्षेत्र के अंतर्गत निवास करने वाले गरीब परिवारों को आवास बनाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दो लाख रुपये की धनराशि दी जाती है। जिसमें पहली किस्त के रूप में बीस हजार रुपये, दूसरी किस्त 80 हजार, तीसरी किस्त 60 हजार तथा अंतिम किस्त 40 हजार रुपये की दी जाती है।

वर्तमान समय में नगर क्षेत्र में 106 गरीब परिवारों को आवास योजना के तहत प्रथम, द्वितीय, तृतीय तथा अंतिम किस्त का भुगतान किया गया। जिसके चैक वितरित किये गये। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की ओर से गरीब परिवारों को छत देने के लिए यह योजना शहरी क्षेत्रों में भी संचालित की जा रही है पहले यह योजना ग्रामीण क्षेत्रों तक ही सीमित थी, लेकिन प्रधानमंत्री की पहल पर अब शहरी क्षेत्रों के गरीब परिवारों को भी आवास के लिए धनराशि उपलब्ध करवायी जा रही है। उन्होंने कहा कि कई परिवार इसका लाभ ले चुके है और अब भवन के स्वामी बन गये है। इससे गरीबों को काफी लाभ मिल रहा है।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!