Breaking News

बैटल ऑफ माइंड क्विज़ प्रतियोगिता आयोजित

 बैटल ऑफ माइंड क्विज़ प्रतियोगिता आयोजित

उत्तराखंड(देहरादून),शनिवार 18 नवंबर 2023

ऐतिहासिक कारगिल विजय की 25वीं वर्षगांठ के सम्मान में, भारतीय सेना 22 नवंबर को बीरपुर, देहरादून में बैटल ऑफ माइंड क्विज़ प्रतियोगिता के एक क्वार्टर फाइनल का आयोजन करने जा रही है।

बैटल ऑफ माइंड क्विज़ प्रतियोगिता एक विशाल इंटर स्कूल क्विज़ है और इस प्रतियोगिता में कुल 32441 स्कूलों ने ऑनलाइन टेस्ट में भाग लिया था और केवल 216 टीमें क्वार्टर फाइनल के लिए सफल हुईं। 22 नवंबर को बीरपुर, देहरादून में 17 टीमों के लिए क्वार्टर फाइनल राउंड के लिए मंच तैयार हो गया है जिसमें सफल हुईं टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगी।

इस समय राष्ट्र कारगिल युद्ध के बलिदान और विजय को याद करने के लिए एकजुट है तब यह प्रतियोगिता छात्रों को राष्ट्र निर्माण में भारतीय सेना की महत्वपूर्ण भूमिका की गहन समझ प्रदान करने और प्रतिभागियों के मन में कारगिल युद्ध के बलिदानियों की वीर गाथा को गौरवान्वित करने के लिए मददगार साबित हुईं है। प्रतियोगिता द्वारा छात्रों को भारतीय सेना के समृद्ध इतिहास और योगदान के बारे में जानने के लिए एक मंच भी प्राप्त हो रहा है।

बैटल ऑफ़ माइंड क्विज़ छात्रों को बौद्धिक रूप से ऐसा प्रेरक वातावरण दे रहा है जो न केवल उन्हे अपने ज्ञान का प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करता है बल्कि राष्ट्र को आकार देने वाले रणनीतिक प्रयासों में मूल्यवान अंतर्दृष्टि भी प्राप्त कराता है। भारत के विभिन्न कोनों से आए प्रतिभागियों के साथ यह प्रतियोगिता सशस्त्र बलों के लिए एकता और राष्ट्रीयता की भावना दर्शाती है।

यह कार्यक्रम कारगिल विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाने के लिए भारतीय सेना द्वारा आयोजित एक प्रमुख कार्यक्रम है। इसका उद्देश्य छात्रों को कारगिल युद्ध के नायकों का सम्मान करते हुए राष्ट्र निर्माण में सशस्त्र बलों के योगदान को सीखने और अभिनंदन करने के लिए एक उत्तम मंच प्रदान करना है।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!