Breaking News

विधानसभा अध्यक्ष ने किया पौधारोपण

 विधानसभा अध्यक्ष ने किया पौधारोपण

विधानसभा अध्यक्ष ने किया पौधारोपण

 

ऋषिकेश,  विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने हरेला पर्व के अवसर पर पौधारोपण की शुरुआत ऋषिकेश में भरत मंदिर इंटर कॉलेज के परिसर से की। उन्होंने कहा है कि मनुष्य को जिंदा रहने के लिए पर्यावरण की शुद्धता अत्यंत आवश्यक है।

भाजपा ऋषिकेश मंडल द्वारा आयोजित पौधारोपण के अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा है कि वैसे तो उत्तराखंड वनाच्छादित है परंतु उसके बाद भी हमें अधिक से अधिक पौधारोपण करना चाहिए स साथ ही श्री अग्रवाल ने कहा है कि पौधा रोपने के बाद उसकी सुरक्षा अथवा देखरेख भी अत्यंत आवश्यक है।

उन्होंने कहा है कि आज के अवसर पर जहां यह पर्व लोक संस्कृति से जुड़ा हुआ है वही हमें पर्यावरण की सुरक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाली चिपको आंदोलन की प्रणेता गोरा देवी एवं पर्यावरणविद् सुंदर लाल बहुगुणा जी को भी याद करना चाहिए। श्री अग्रवाल ने कहा है कि हमें अपने व्यक्तिगत जीवन में होने वाले कार्यक्रमों के अवसर पर भी पौधारोपण करना चाहिए। इस अवसर पर ऋषिकेश मंडल अध्यक्ष दिनेश सती , प्रधानाचार्य गोविंद रावत, पार्षद शिव कुमार गौतम, रीना शर्मा, संजीव पाल, राजू नरसिम्हा, प्रदीप कोहली,उषा जोशी, नितिन सक्सेना, अनुराग पयाल, कविता शाह, विवेक शर्मा, अनिता तिवाड़ी ,नेहा नेगी,माधवी गुप्ता,अंकित चैहान,ऋषि राजपूत, विनोद भट्ट सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!