Breaking News
उत्तराखंड में वनाग्नि की घटनाएं आउट ऑफ कंट्रोल, अबतक 998 घटनाएंकुटुंब परिवार समाजिक संगठन, श्री राम मंदिर समिति चखुवाला एवम राष्ट्र वादी आर टी आई एक्टिविस्ट एंड ह्यूमन राइट्स फेडरेसन भारत द्वारा हर महीने के अंतिम मंगलवार को आयोजित करेंगेजिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने ऋषिपर्णा सभागार कलेक्टेªट में डेंगू चिकनगुनिया रोधी / अंर्तविभागीय समन्वय बैठक लेते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा- निर्देश दिएजिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने आज ऋषिपर्णा सभागार में पेयजल से सम्बन्धित विभिन्न माध्यम से प्राप्त शिकायतों के निस्तारण के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक करते हुएपुलिस प्रशासन ने जनता से वैकल्पिक मार्गों के चुनने का किया आग्रह

दिल्ली जल बोर्ड के निदेशक संजय शर्मा ने रविवार को नदी के पानी में स्नान किया और भाजपा के दावों को खारिज कर दिया।

 दिल्ली जल बोर्ड के निदेशक संजय शर्मा ने रविवार को नदी के पानी में स्नान किया और भाजपा के दावों को खारिज कर दिया।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा यमुना नदी का पानी खतरनाक और विषाक्त होने के कड़े आरोप लगाने के कुछ दिनों बाद, दिल्ली जल बोर्ड के निदेशक संजय शर्मा ने रविवार, 30 अक्टूबर, 2022 को नदी के पानी में स्नान किया और भाजपा के दावों को खारिज कर दिया। भाजपा आरोप लगाती रही है कि दिल्ली सरकार ने छठ से पहले यमुना के पानी को साफ नहीं किया और डीजेबी निदेशक को “जहरीले” पानी में स्नान करने की चुनौती दी थी। इससे पहले भाजपा नेता परवेश वर्मा का एक वीडियो छठ पूजा से पहले यमुना के पवित्र जल में एंटीफोमिंग रसायनों का उपयोग करने के लिए दिल्ली सरकार के अधिकारियों को डांटते हुए देखा गया था।

डीजेबी निदेशक ने एक कंटेनर में यमुना से पानी एकत्र किया और यह दिखाने के लिए कि पानी खतरनाक नहीं है, नदी के किनारे पर स्नान किया। डीजेबी के निदेशक शर्मा ने स्नान करने के बाद कहा, “यह (सांसद) प्रवेश वर्मा जी के लिए कोई संदेश नहीं है। वह हमारे माननीय सांसद हैं। यह संदेश दिल्ली के लोगों के लिए है।”

इससे पहले डीजेबी के अधिकारियों ने इसे हटाने के लिए नदी के पानी की सतह पर रसायनों का छिड़काव किया क्योंकि यमुना की सतह पर जहरीला झाग बढ़ गया था। हालांकि, भाजपा नेताओं ने इसका विरोध करते हुए कहा कि इससे भक्तों पर असर पड़ेगा और डीजेबी अधिकारियों और भाजपा नेताओं के बीच वाकयुद्ध की स्थिति पैदा हो जाएगी। डीजेबी निदेशक ने भाजपा के पश्चिमी दिल्ली के सांसद परवेश साहिब सिंह वर्मा और पार्टी नेता तजिंदर सिंह बग्गा के खिलाफ कालिंदी कुंज में यमुना पर एक एंटी-फोमिंग पदार्थ के इस्तेमाल की निगरानी के दौरान कथित तौर पर “डराने” के लिए पुलिस शिकायत दर्ज की थी।

दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) के उपचार गुणवत्ता नियंत्रण निदेशक संजय शर्मा ने शुक्रवार को कालिंदी कुंज थाने में शिकायत दर्ज कराई। शर्मा की शिकायत के अनुसार वर्मा ने “बहुत अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और मेरे साथ दुर्व्यवहार किया। वह यह झूठा प्रचार भी कर रहे है कि मैं डीजेबी के अधिकारियों के साथ मिलकर यमुना नदी के पानी में जहर घोल रहा हूं।”

Rakesh Kumar Bhatt

https://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!