Breaking News

ऋषिकेश और मुनिकीरेती क्षेत्र मंे हटाया गया अतिक्रमण

 ऋषिकेश और मुनिकीरेती क्षेत्र मंे हटाया गया अतिक्रमण
Digiqole ad

ऋषिकेश और मुनिकीरेती क्षेत्र मंे हटाया गया अतिक्रमण

 

ऋषिकेश, गढ़वाल कमिश्नर के निर्देश पर ऋषिकेश और मुनिकीरेती क्षेत्र में अधिकारी अस्थाई अतिक्रमण हटाया गया। यातायात और पैदल व्यवस्था में बाधक बनने वाले अतिक्रमण को एक के बाद एक हटाया जा रहा है। जिससे अतिक्रमणकारियों में खलबली मची हुई है।

मंगलवार की सुबह सबसे पहले मुनिकीरेती क्षेत्र में नगर पालिका और पुलिस ने संयुक्त रूप से अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की। कैलाश गेट से लेकर राम झूला तक अस्थाई अतिक्रमण के रूप में खड़ी ठेलिया झोपड़ियां और खोखे हटा दिए गए। जिन लोगों ने अतिक्रमण को नहीं हटाया उनका सामान नगरपालिका की टीम ने जप्त कर लिया। अतिक्रमणकारियों ने इस कार्रवाई का विरोध करने की कोशिश की, मगर पुलिस की मौजूदगी ने अतिक्रमणकारियों को विरोध करने का मौका नहीं दिया।

वहीं दूसरी ओर ऋषिकेश नगर निगम और पुलिस की संयुक्त टीम ने ऋषिकेश मेन बाजार और घाट रोड पर हुए अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की। इस दौरान कई अतिक्रमणकारी पुलिस के साथ उलझते हुए भी नजर आए। नगर निगम की टीम ने अतिक्रमण नहीं हटाने वालों का सामान जप्त कर नगर निगम पहुंचा दिया। जिसे छुड़ाने के लिए नेता प्रयास करते हुए भी दिखे। पुलिस ने दोनों ही क्षेत्रों में लोगों से अतिक्रमण नहीं करने की अपील की है। चेतावनी भी दी यदि लोग फिर से अतिक्रमण करने की कोशिश करेंगे तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। नरेंद्र नगर के एसडीएम देवेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है। क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ कई बार शिकायतें भी मिल चुकी हैं। मुनी की रेती थाना प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि पुलिस और नगर पालिका की संयुक्त टीम ने मिलकर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की है। इस दौरान अधिशासी अधिकारी तनवीर मारवाह, पटवारी निधि थपलियाल आदि मौजूद रहे।

Digiqole ad

Rakesh Kumar Bhatt

http://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!