Breaking News

IPL में रहा दमदार प्रदर्शन, अब टीम इंडिया में एंट्री करने की दहलीज पर हैं ये दो घातक गेंदबाज

 IPL में रहा दमदार प्रदर्शन, अब टीम इंडिया में एंट्री करने की दहलीज पर हैं ये दो घातक गेंदबाज
Digiqole ad

IPL में रहा दमदार प्रदर्शन, अब टीम इंडिया में एंट्री करने की दहलीज पर हैं ये दो घातक गेंदबाज

इंडियन प्रीमियर लीग का रोमांच अपने चरम पर है। हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग अब अपने आखिरी चरण में है। इस बार के आईपीएल में कई खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया। अब माना जा रहा है कि जिन खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा रहा, उन्हें टीम इंडिया में जगह मिल सकती है। ऐसे ही दो गेंदबाज है जिनकी टीम इंडिया में एंट्री हो सकती है। इन दोनों ही गेंदबाजों से बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली बेहद ही प्रभावित हैं। एक गेंदबाज राजस्थान रॉयल्स के कुलदीप सेन हैं जबकि दूसरा सनराइजर्स हैदराबाद का उमरान मलिक हैं। उमरान और कुलदीप सेन ने इस बार के आईपीएल में काफी प्रभावित किया है।

उमरान मलिक ने इस बार के आईपीएल में 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद से की है। उमरान मलिक की ताकत यह है कि वे लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं और यही कारण है कि सौरव गांगुली उनसे काफी प्रभावित नजर आ रहे हैं। दूसरी ओर कुलदीप सेन डेथ ओवर्स में अच्छी और प्रभावशाली गेंदबाजी की है। सौरव गांगुली के मुताबिक उमरान मलिक सबसे तेज गेंदबाज है और यही कारण है कि उनका इस्तेमाल सावधानी से करना होगा। गांगुली ने यह भी कहा कि हमारे पास जसप्रीत बुमराह और शमी तो होंगे ही, लेकिन कुलदीप सेन भी बेहद पसंद है और टी नटराजन ने भी अच्छी वापसी की है। मैं भारत के तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन को देखकर बेहद ही खुश हूं। उन्होंने कहा कि उमरान मलिक का चयन टीम इंडिया में होता है तो इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी।

आपको बता दें कि टीम इंडिया को आईपीएल के ठीक बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का घरेलू सीरीज खेलना है। इसके बाद टीम इंडिया आयरलैंड और इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी। आयरलैंड में टीम इंडिया को 20-20 मैच खेलने हैं। इसके बाद इंग्लैंड में एक टेस्ट, तीन वनडे और ट्वेंटी-20 मैच होंगे। इस बार का T20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के बीच ओपन तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। और यही कारण है कि इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि उमरान मलिक जैसे गेंदबाजों को इस बार टीम इंडिया में शामिल की जा सकती।

Digiqole ad

Rakesh Kumar Bhatt

http://www.shauryamail.in

Related post

error: Content is protected !!